Home / job / समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में इस बार भी कंप्यूटर का ‘ओ’ लेवल कोर्स आवश्यक अर्हता में शामिल है।

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में इस बार भी कंप्यूटर का ‘ओ’ लेवल कोर्स आवश्यक अर्हता में शामिल है।

इलाहाबाद : समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में इस बार भी कंप्यूटर का ‘ओ’ लेवल कोर्स आवश्यक अर्हता में शामिल है।

 

ro aro exam olevel trick

 

शासन ने अपनी ही मंशा को दरकिनार करते हुए इस बार आरओ, एआरओ परीक्षा के अधियाचन में अभ्यर्थियों के लिए ‘ओ’ लेवल कोर्स को अनिवार्य किया है। यूपीपीएससी एक दो दिनों में इस परीक्षा का विज्ञापन जारी कर सकता है। 1उप्र लोक सेवा आयोग 2014 से अब तक आरओ एआरओ की यह तीसरी परीक्षा आयोजित कराने जा रहा है। पिछली दो परीक्षाओं में आयोग ने पाया कि इस परीक्षा के लिए ‘ओ’ लेवल कोर्स के अभ्यर्थी कम मिले थे। कारण है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अधिकांश छात्र आरओ, एआरओ परीक्षा में भी शामिल होते हैं। अमूमन वे कंप्यूटर के ‘ओ’ लेवल प्रमाण पत्र धारक नहीं होते हैं। ऐसे में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पूरी तरह से भर नहीं पाते हैं। इस स्थिति को देखते हुए ओ लेवल प्रमाण पत्र की अनिवार्यता खत्म करने पर विचार किया गया।1राज्य ब्यूरो,

 

 

 

इलाहाबाद : समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा में इस बार भी कंप्यूटर का ‘ओ’ लेवल कोर्स आवश्यक अर्हता में शामिल है। शासन ने अपनी ही मंशा को दरकिनार करते हुए इस बार आरओ, एआरओ परीक्षा के अधियाचन में अभ्यर्थियों के लिए ‘ओ’ लेवल कोर्स को अनिवार्य किया है। यूपीपीएससी एक दो दिनों में इस परीक्षा का विज्ञापन जारी कर सकता है। 

 

 

उप्र लोक सेवा आयोग 2014 से अब तक आरओ एआरओ की यह तीसरी परीक्षा आयोजित कराने जा रहा है। पिछली दो परीक्षाओं में आयोग ने पाया कि इस परीक्षा के लिए ‘ओ’ लेवल कोर्स के अभ्यर्थी कम मिले थे। कारण है कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले अधिकांश छात्र आरओ, एआरओ परीक्षा में भी शामिल होते हैं। अमूमन वे कंप्यूटर के ‘ओ’ लेवल प्रमाण पत्र धारक नहीं होते हैं। ऐसे में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पूरी तरह से भर नहीं पाते हैं। इस स्थिति को देखते हुए ओ लेवल प्रमाण पत्र की अनिवार्यता खत्म करने पर विचार किया गया।

शासन ने अपनी ही मंशा को दरकिनार कर भेजा नया अधियाचन1

ओ लेवल प्रमाण पत्र वाले अभ्यर्थी कम मिलने से नहीं भर पाते पूरे पद

Check Also

aktu scop result

click for परीक्षा परिणाम में कोई गड़बड़ी है और आप गड़बड़ी को लेकर परेशान हैं तो

 अगर आपके परीक्षा परिणाम में कोई गड़बड़ी है और आप गड़बड़ी को लेकर परेशान हैं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *