Custom Search
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित इंद्रजीत सरोज महासचिव का पद दिया गया

राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित इंद्रजीत सरोज महासचिव का पद दिया गया

समाजवादी पार्टी में शामिल हुए इंद्रजीत सरोज को भी अखिलेश ने इनाम दिया है. उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. सरोज चार बार विधायक रह चुके हैं और पिछले महीने ही सपा में शामिल हुए थे.

 

आगरा के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है। इस सूची में शिवपाल सिंह यादव का नाम गायब है। किरनमय नंदा पहले की तरह पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं, जबकि प्रोफेसर रामगोपाल यादव को प्रमुख महासचिव का पद दिया गया है। समाजवादी पार्टी में 10 महासचिव मनोनीत किए गए हैं। इनमें यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान, राज्य सभा सांसद नरेश अग्रवाल, रवि प्रकाश वर्मा, सुरेंद्र नागर, बलराम यादव, विशम्भर प्रसाद निषाद, अवधेश प्रसाद, इंद्रजीत सरोज, रामजी लाल सुमन, रामशंकर विद्यार्थी राजभर शामिल हैं।

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में संजय सेठ को पहले की ही तरह ही कोषाध्यक्ष बनाए ऱखा गया है। इसके अलावा पार्टी में 10 सचिव बनाए गए हैं। जया बच्चन और अहमद हसन समेत 25 लोगों को सदस्य नामित किया गया है। विशेष आमंत्रित सदस्यों में सात लोगों को शामिल किया गया है। इस तरह से कुल 55 सदस्यों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची घोषित की गई है। प्रोफेसर रामगोपाल यादव के हस्ताक्षर से जारी यह सूची 16 अक्टूबर को मीडिया को सौंपी गई।

अटकलों पर विराम
आगरा में जब 5 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ था। तब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को फोन कर अग्रिम बधाई दी थी। माना जा रहा था कि अब समाजवादी पार्टी में सबुकछ ठीक हो गया है। अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उचित स्थान देंगे। लेकिन सोमवार को मीडिया में आई सपा की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट ने एक बार फिर साबित कर दिया मुलायम परिवार में अभी सब कुछ सामान्य नहीं है। हालांकि, चर्चा ये भी है कि अखिलेश यादव राष्ट्रीय कार्यकारिणी की अगली सूची में उन्हें कोई पद दे सकते हैं।

Check Also

योगी सरकार में पेट्रोल डालकर जिंदा जलाई गई लड़की को लेकर अखिलेश यादव ने कहा…

fadmin February 23, 2018 Featured, क्राइम 40 Views फर्क इंडिया डिजिटल लखनऊ. अखिलेश यादव ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *