Custom Search
Breaking News
Home / INDIA / मुमताज की कब्र देखने के लिए देने होंगे 200 रुपये

मुमताज की कब्र देखने के लिए देने होंगे 200 रुपये

आगरा : ताज में मुख्य मकबरे पर बढ़ते पर्यटकों के बोझ को कम करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने स्टेप टिकटिंग की तैयारी कर ली है। शहंशाह शाहजहां व मुमताज की कब्रें देखने के लिए भारतीय पर्यटकों को 200 रुपये का टिकट लेना होगा। यह व्यवस्था व स्मारकों के प्रवेश शुल्क में वृद्धि एक अप्रैल से लागू हो जाएगी। वहीं, स्मारक के दीदार को पर्यटकों के लिए तीन-तीन घंटे के स्लॉट तय किए जा रहे हैं। इससे पर्यटक स्मारक में केवल तीन घंटे ही रुक सकेंगे

 

रविवार को बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के शाम सात बजे आगरा आए केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें ताज पर भीड़ नियंत्रण से लेकर मेहताब बाग से ताज रात्रि दर्शन की शुरुआत समेत कई मुद्दों पर मंथन हुआ। संस्कृति मंत्री ने बैठक में जानकारी दी कि मुख्य मकबरे पर भीड़ प्रबंधन को स्टेप टिकटिंग लागू की जाएगी।

 

संवाददाता, आगरा : ताज में मुख्य मकबरे पर बढ़ते पर्यटकों के बोझ को कम करने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआइ) ने स्टेप टिकटिंग की तैयारी कर ली है। शहंशाह शाहजहां व मुमताज की कब्रें देखने के लिए भारतीय पर्यटकों को 200 रुपये का टिकट लेना होगा। यह व्यवस्था व स्मारकों के प्रवेश शुल्क में वृद्धि एक अप्रैल से लागू हो जाएगी। वहीं, स्मारक के दीदार को पर्यटकों के लिए तीन-तीन घंटे के स्लॉट तय किए जा रहे हैं। इससे पर्यटक स्मारक में केवल तीन घंटे ही रुक सकेंगे।1रविवार को बिना किसी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के शाम सात बजे आगरा आए केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें ताज पर भीड़ नियंत्रण से लेकर मेहताब बाग से ताज रात्रि दर्शन की शुरुआत समेत कई मुद्दों पर मंथन हुआ। संस्कृति मंत्री ने बैठक में जानकारी दी कि मुख्य मकबरे पर भीड़ प्रबंधन को स्टेप टिकटिंग लागू की जाएगी।

Check Also

कर्ली हेयर प्रॉब्लम को मिनट में सवारे हेयर टिप्स

क्या आपके बाल घुंगराले और करनी है तो आप कुछ टिप्स यूज़ करके अपने हेयर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *